मौसम की जानकारी

सिरसा का मौसम : 13 एमएम बारिश से बिगड़े हालात, ड्रेनेज लाइन बिछाने पर भी टैंकर से निकालना पड़ रहा पानी

सिरसा का मौसम : वाहन चालकों की परेशानी बढ़ी, गलियां न टूटें, इसलिए लोगों ने गाड़ियां खड़ी कर बंद किए रास्ते

सिरसा। शहर में हुई झमाझम बारिश से से शहरवासियों को गर्मी से तो यहत मिल गई, लेकिन बरसात के बाद सड़कों पर कीचड़ होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई। कीचड़ वाली सड़कों से गुजरने पर किसी का पैर तो किसी का वाहन फिसल गया। शहर में हुई 13 एमएम बारिश से निकासी व्यवस्था भी बिगड़ गई। रानियां रोड पर हालात बदतर हो गए हैं। यहां पर सीवरेज लाइन धंसने के बाद मरम्मत का कार्य चल रहा है।  टैंकरों से बारिश का पानी निकालते पब्लिक हेल्थ के कर्मचारी।

रोड पर पानी जमा होने के कारण कीचड़ से दुकानदारों में रोष है। वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। शहर में ड्रेनेज पाइप लाइन बिछाने के बाद भी पानी नहीं निकल रहा। ऐसे में पब्लिक हेल्थ विभाग के कर्मचारी सड़कों से टैंकरों के माध्यम से पानी निकाल रहे हैं। वहीं विभाग की ओर से रामनगरिया तक सीवरेज लाइन डालने का कार्य जारी है। हनुमान मंदिर के पास सीवरेज लाइन को जोड़ने के लिए खुदाई की जा रही है। इस कारण रास्ता एक तरफ से ब्लॉक किया हुआ है। वाहन चालक साथ लगती कांडा कॉलोनी में से होकर गुजरने पर मजबूर हैं। कई गलियां भी – वाहनों के कारण टूट चुकी हैं, जिससे – परेशान होकर गलीवासियों ने गाड़ियां खड़ी कर रास्ते बंद कर दिए हैं।

कांडा कॉलोनी से निकलने वाला ट्रैफिक के कारण कांडा कॉलोनी की गलियां टूट रही हैं। गलियां टूटने के चलते लोगों ने कई गलियों में गाड़ियां लगाकर रास्ते बंद कर दिए हैं। जिससे वाहन चालक परेशान हैं। इसके अलावा कच्ची गलियों में कीचड़ होने से वाहन धंस भी रहे हैं। दोपहिया वाहनों को सबसे ज्यादा मुश्किलें पेश आ रही हैं। मंगलवार को हुई बारिश होने के कारण रोड पर लोगों का चलना दूभर हो गया।

पब्लिक हेल्थ विभाग की ओर से केलनियां से लेकर रामनगरिया तक सीवरेज लाइन डाली जा रही है। ऐसे में हनुमान मंदिर में पास लाइन को जोड़ने का कार्य चल रहा है। इस कारण पोकलेन मशीन से करीब 40 फुट तक खुदाई की गई है। खुदाई की गई मिट्टी रोड पर छोड़ने के कारण रानियां-ऐलनाबाद मार्ग भी ब्लॉक है। ऐसे में वाहन चालक गलियों से होकर निकल रहे हैं। फिलहाल कार्य पूरा होने में एक माह का समय और लग सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button